Monday 3 November 2014

My Wretched Diary!



Reminiscences from my diary
Nov 1, 2014 Saturday
IISc, Bangalore


एक अरसा बीत गया है,
न जाने कब से-
मेरी डायरी -
मायूस - सी -
मुरझाई - सी पड़ी है !
कविताओं को -
- सुनने - सुनाने का दौर  …
उन शामों का वह सिलसिला -
कब का पीछे छूट चुका है !

वक़्त की गलियों में -
तू गुमशुदा क्या हुआ -
मेरी तो कवितायेँ  ही -
बेतक़दीर हो गयीं !

जब डायरी खोली -
तो, वे लफ़्ज़ -
जो कभी चहका करते थे ,
आज बेबस -
बेजान - से दिखाई दिए !
तू क्या गया -
मेरे साथ -
मेरी कविताओं की भी -
रूह ले गया !

शिकायत है वक़्त से -
कब से राह देख रहा हूँ -
- कि आये  …
… और मुझे -
अपनी पुर - असरार गलियों में -
ले जाये !
क्या पता , कौन जाने ,
तुझसे -
और तुझसे न सही , तो -
- अपनी किसी कविता की -
 भटकती रूह से -
रु ब रु हो जाऊं !

कभी कभी लगता है  …
कहीं ये अरसा -
ज़िन्दगी से  लम्बा तो नहीं होगा  !

6 comments:

  1. I absolutely love your creations!!!

    ReplyDelete
  2. Trust time ..it gives questions and answers. ....both.....but they r rarely together

    ReplyDelete
  3. Trust time ....it gives answer s and questions both but they are rarely together

    ReplyDelete